कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस : CBI की टीम पहुंची पीड़िता के घर, दर्ज किए जाएंगे बयान

पश्चिम बंगाल में महिला सुरक्षा को लेकर राज्य के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने मौजूदा सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि आज जैसे हालात हैं उसमें कोई भी महिला खुदको सुरक्षित महसूस नहीं करती है.

गुलेल के सहारे जंगलों को हरा-भरा कर रहा है मणिपुर का अनीश, 10 लाख से ज्यादा लगा चुके हैं पेड़

मानसून आते ही अनीश बीजों को गुलेल से बिखेरते रहते हैं और जब तक बरसात खत्म नहीं होती यह सिलसिला चलता रहता है. बीजों के इन गोलों में कई किस्म के बीज होते हैं. यह मणिपुर के बंजर पहाड़ों पर गुलेल से बीज बिखरा हैं और इसके जरिए वहां के एक बड़े हिस्से में हरियाली ले आए हैं.

अंतरिक्ष से सुनीता विलियम्स की वापसी के लिए NASA का क्या है प्लान, जानें अपडेट

नासा के अधिकारियों ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे अभी भी थ्रस्टर डेटा का विश्लेषण कर रहे हैं, लेकिन स्टारलाइनर या बोइंग के प्रतिद्वंद्वी स्पेसएक्स का उपयोग करने के बारे में निर्णय अभी भी लंबित है.

बांग्लादेश: प्रदर्शनकारियों ने लोगों को बंगबंधु के स्मारक संग्रहालय पर श्रद्धांजलि देने से रोका

अंतरिम सरकार ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की हत्या के कारण 15 अगस्त को मनाया जाने वाला राष्ट्रीय अवकाश मंगलवार को रद्द कर दिया था.

आरजी कर अस्पताल तोड़फोड़ मामले में अब तक 19 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार और बृहस्पतिवार की रात आपात कक्ष, कर्मचारियों के कक्षों और औषधि भंडार में भारी तोड़फोड़ की गई थी. उन्होंने बताया कि लगभग सभी सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिये गये थे.

पंचायत से लेकर केंद्र तक, आम लोगों के जीवन को सुगम बनाने के लिए मिशन मोड में काम करें सरकारें- PM मोदी

पीएम ने कहा, चाहे वो पंचायत हो, नगर पंचायत हो, नगर पालिका हो, महानगर पालिका हो, यूटी हो, राज्य हो, जिला हो या केंद्र हो. मैं अपनी इन 3 लाख इकाइयों से आह्वान करता हूं कि आप साल में अपने स्तर पर सामान्य मानव के लिए 2 रिफॉर्म करें और उसको जमीन पर उतारें. वह हर स्तर पर जनप्रतिनिधियों से चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े हो, आह्वान करते हैं कि हम सबको मिशन मोड में आम लोगों के जीवन को सुगम बनाने के लिए, ईज ऑफ लिविंग के लिए काम करना चाहिए.

युद्ध के मुहाने पर दुनिया, आर्थिक चुनौतियां, भयावह जलवायु परिवर्तन... : जयशंकर की 5 साल की भविष्यवाणी

जयशंकर ने कहा, "आने वाले 5 या 10 साल दुनिया के लिए बेहद मुश्किल भरे होने वाले हैं. आर्थिक चुनौतियां और जलवायु परिवर्तन की घटनाएं भयानक हैं." अमेरिका में प्रेसिडेंट इलेक्शन को लेकर जयशंकर ने कहा, "अमेरिका में 5 नवंबर में होने वाले चुनाव में जो भी जीतेगा, मोदी सरकार उसके साथ काम करने को तैयार है."

हिंडनबर्ग को कौन फंड दे रहा? क्यों पीछे पड़ा है अदाणी ग्रुप के? नई रिपोर्ट के बाद जानें क्यों उठे सवाल

Hindenburg Report : हिंडनबर्ग को भारत में इतनी दिलचस्पी क्यों हो गई है? क्या वो भारत के लोगों की मदद के लिए रिपोर्ट बना रहा है? या ऐसा करने के लिए उसे कोई फंड दे रहा है...

भारत के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में विदेशी निवेश 165 अरब डॉलर के पार, 10 साल में 69% की बढ़ोतरी

Indian Manufacturing Sector: एचएसबीसी के ताजा सर्वे में दी गई जानकारी में कहा गया कि मैन्युफैक्चरिंग गतिविधियों में भारत में जुलाई में लगातार इजाफा हुआ है. इसकी वजह मजबूत घरेलू मांग और नए एक्सपोर्ट ऑर्डर में बढ़ोतरी होना है.

सैयद रेफात अहमद बने बांग्‍लादेश के नए चीफ जस्टिस, ओबैदुल हसन ने आज ही दिया था इस्‍तीफा

ओबैदुल हसन के बांग्‍लादेश के चीफ जस्टिस के पद से हटने के बाद राष्‍ट्रपति ने सैयद रेफात अहमद को देश का नया चीफ जस्टिस नियुक्‍त किया है.

घर पूर्व 2 3 4 5 6 7 अगला हे 页

प्रति पृष्ठ 10 आइटम (पृष्ठ 5 / 7) कुल 69 आइटम

© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय शहर की खबर      हमसे संपर्क करें   SiteMap