हाथ मिलाया, फिर लगे गले..., न्यूयॉर्क में पीएम मोदी-जेलेंस्की मीटिंग में शांति के प्रयासों की एक और कोशिश

PM Modi-Zelensky Meeting: पीएम मोदी ने सोमवार को न्यूयॉर्क में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच रूस-यूक्रेन युद्ध के समाधान पर चर्चा हुई. 

पीएम मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा के बाद दिल्ली रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के समापन के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए. अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में क्वाड लीडर्स समिट और भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भाग लिया. इसके साथ ही, उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी कीं.

स्पाइसजेट के ख़िलाफ़ NCLT ने जारी किया नोटिस, परिचालन ऋण का भुगतान नहीं करने का मामला

National Company Law Tribunal, यानी राष्ट्रीय कंपनी विधि अधिकरण (NCLT) ने अब तक नहीं चुकाए गए ऑपरेशनल कर्ज़ को लेकर एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के ख़िलाफ़ नोटिस जारी किया है. बताया गया है कि यह कर्ज़ सॉफ़्टवेयर सेवाओं का भुगतान नहीं करने से जुड़ा है. नोटिस में स्पाइसजेट को मामले की अगली सुनवाई 14 नवंबर तक जवाब देने के लिए कहा गया है.

'तिहाड़ जेल से लॉरेंस और शूटर्स के संपर्क में था...', नादिर शाह केस में हाशिम बाबा का खुलासा

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में 35 वर्षीय जिम मालिक नादिर शाह पर उस वक्त गोली चलाई गई थी. जब वो अपने ‘शार्क्स जिम’ के बाहर किसी से बात कर रहा था. नादिर शाह को तीन से चार गोलियां लगीं थी. गोली चलाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए थे.

दुनिया के स्वच्छ, समावेशी और अधिक सुरक्षित भविष्य के लिए अमेरिका-भारत साझेदारी महत्वपूर्ण : US

अमेरिका (US) में शनिवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मुलाकात हुई. इसमें बाइडेन ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि अमेरिका भारत की महत्वपूर्ण आवाज को विस्तार देने और उसकी वैश्विक संस्थानों में सुधार की पहल का समर्थन करता है. उन्होंने भारत की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्यता के लिए भी समर्थन जताया. दोनों नेताओं का विचार है कि दुनिया के लिए एक स्वच्छ, समावेशी, अधिक सुरक्षित और अधिक समृद्ध भविष्य के निर्माण के प्रयासों की सफलता के लिए अमेरिका-भारत की साझेदारी महत्वपूर्ण है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक व्हाइट हाउस ने यह बात कही है.

आयरलैंड और भारत के राजनयिक संबंधों के 75 साल पूरे, दुर्गा पूजा पंडाल में दिखेगी खास झलक

भारत में आयरलैंड के राजदूत केविन केली ने कहा, "आयरलैंड और भारत एक मजबूत और बढ़ती हुई साझेदारी साझा करते हैं जो राजनयिक संबंधों से परे है. हमारे लोग शिक्षा, संस्कृति और साझा मूल्यों के माध्यम से जुड़े हुए हैं".

नजदीक आने लगा मानसून की वापसी का समय, जानिए- देश में अब मौसम क्या दिखाएगा असर

देश में कई स्थानों पर मानसून (Monsoon) की बारिश का सिलसिला जारी है. इसके साथ ही अब दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल बन रही हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य में 23 सितंबर के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने के आसार हैं.

बच्चों के हाथों में अब पत्थर की जगह कलम, किताबें और लैपटॉप... कश्मीर में बोले PM मोदी

PM Modi In Srinagar: पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोगों ने नया इतिहास रचा है. पिछली बार की वोटिंग के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.जम्मू-कश्मीर अब तीन खानदानों के शिकंजे में नहीं रहेगा.

वाराणसी में बाल-बाल बचे भदोही सांसद, काफिले की गाड़ियों के बीच हुई भीषण टक्कर

वाराणसी के हरहुआ के पास भदोही सांसद विनोद कुमार के काफिले की गाड़ियां आपस में टक्कार गईं. ऑल्टो गाड़ी को बचाने के लिए काफिले की तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं. 

'पेजर ब्लास्ट' से कई की आंखें गईं, हिजबुल्ला बोला- इजरायल से लेंगे इंतकाम

Labanon Pagers Serial Blast: लेबनान में पेजर धमाकों के बाद हड़कंप मचा हआ है. वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने नागरिकों को हिदायत दी है कि जिनके पास भी पेजर्स हैं, उनको तुरंत फेंक दिया जाए. उनका कहना है कि यह साजिश इजरायल ने रची है.

घर 1 2 3 4 अगला हे 页

प्रति पृष्ठ 10 आइटम (पृष्ठ 1 / 7) कुल 61 आइटम

© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय शहर की खबर      हमसे संपर्क करें   SiteMap