'देश के नंबर-1 आतंकी हैं राहुल गांधी' : केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का विवादित बयान

2024-09-16 ndtv.in HaiPress

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय रेल राज्‍य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर विवादित बयान दिया है. बिट्टू ने कहा कि राहुल गांधी देश के नंबर वन आतंकी हैं और उन पर ईनाम होना चाहिए. साथ ही उन्‍होंने राहुल गांधी को लेकर कहा है कि वह हिंदुस्‍तानी नहीं हैं. राहुल गांधी के अमेरिका की यात्रा को लेकर बिट्टू ने कहा कि देश से उनको ज्‍यादा प्‍यार नहीं है,इसीलिए वह बाहर जाकर हर चीज को लेकर उलटा-पुलटा बयान देते हैं. साथ ही कहा कि उन्‍हें किसी भी चीज की समझ नहीं है.

रवनीत सिंह बिट्टू ने बिहार के भागलपुर में राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,"राहुल गांधी पहले तो हिंदुस्‍तानी नहीं हैं. उन्‍होंने ज्‍यादा वक्‍त विदेश में बिताया है,उनके दोस्‍त वहां पर है. उनकी फैमिली वहां पर है. इसलिए मेरे खयाल से कहीं न कहीं उन्‍हें अपने देश से ज्‍यादा प्‍यार नहीं है क्‍योंकि बाहर जाकर उन्‍हें हर चीज के बारे में उलटा पुलटा बोलना है. पहले बातें होती थी 2जी घोटाला आ गया,कोयला घोटाला आ गया,कॉमनवेल्थ मैं ब्रिज गिर गए... अब तो प्रधानमंत्री की एक भी फाइल में कोई भी कह दे कि साइन भी गलत है तो वो तो बात है नहीं. इसलिए कैसे डिवाइड करेंगे... कभी ओबीसी की बात कर लो,कभी किसी जाति की बात करेंगे... उन्‍हें समझ नहीं है."

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आपको आज तक यह नहीं पता चला कि आम लोगों का दर्द क्‍या होता है. आप विपक्ष के नेता हैं और आप फोटो खींचवाने के लिए कहीं भी पहुंच जाते हैं,इससे मजाक बनता है. आज भी वह गरीब तबके के लोगों का दर्द नहीं समझ सके हैं.

पहले मुसलमानों को इस्‍तेमाल करने की कोशिश की : बिट्टू

राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा किआप देख सकते हैं कि कितने सिख यहां पर खड़े हैं,वो किसी पार्टी से जुड़े नहीं है. मुझे किसी ने कड़े या पगड़ी डालने से मना नहीं किया,अगर कोई भी एक सिख मुझे यह कह दे तो मैं अभी भाजपा पार्टी छोड़ दूंगा. उन्होंने कहा कि पहले उन्‍होंनेमुसलमानों का इस्‍तेमाल करने की कोशिश की. अब बॉर्डर पर खड़े सिखों में फूट डालने की कोशिश की जा रही है.

अलगाववादी गुटों ने राहुल गांधी के बयानों को सराहा : बिट्टू

उन्‍होंने कहा,"जो देश के सबसे बड़े वांटेड हैं,जो राहुल गांधी ने बयान दिया है वो ही पहले वो देते थे. अलगाववादी गुट जो गोला बारूद बनाने के माहिर हैं. उन्होंने राहुल गांधी की बात को सराहा है और उनकी बात राहुल गांधी ने कही है. आप ये देख लीजिए कि देश के दुश्‍मन जो गोला बारूद मारने की बात करते हैं. जहाजों,ट्रेन को,रोड़ को उड़ाने की कोशिश करते हैं,जब वो लोग राहुल गांधी की सपोर्ट में आ गए,आप अंदाजा लगा लीजिए कि राहुल गांधी खुद देश के नंबर वन टेररिस्ट अगर किसी पर ईनाम होना चाहिए या देश के सबसे बड़े किसी दुश्‍मन को एजेंसियों को लाना चाहिए तो वो आज राहुल गांधी हैं."

अमेरिका के दौरे पर हैं राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं और वहां विभिन्न कार्यक्रमों का हिस्सा बन रहे हैं. अपने भाषणों में राहुल गांधी भाजपा,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर हमले कर रहे हैं. राहुल गांधी के पहले टेक्सास,फिर वर्जीनिया और उसके बाद वॉशिंगटन में दिए बयानों को लेकर देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय शहर की खबर      हमसे संपर्क करें   SiteMap