सितंबर में बारिश क्यों भयंकर! अगले 24 घंटे अहम: दिल्ली से बिहार तक कहां के लिए क्या चेतावनी

2024-09-14 ndtv.in HaiPress

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली:

आप अगर लगातार हो रही बारिश से परेशान हैं और आपको लग रहा है कि अगले कुछ दिनों में इससे आपको निजात मिलने वाली है तो आप गलत हैं. मौसम विभाग (IMD) की भविष्यवाणी के अनुसार देश के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों में भारी से भारी बारिश का अनुमान है. आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर में भी एक बार बारिश का दौर लौट सकता है. मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली,उत्तराखंड समेत देख के कई राज्यो में सामान्य से भारी बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार दिल्ली,उत्तराखंड,बिहार,ओडिशा,झारखंड,हिमाचल जैसे राज्यों में अगले 24 घंटे में जबरदस्त बारिश होने की संभावना है.IMD ने इसे लेकर एक अलर्ट भी जारी किया है.

बिहार,झारखंड समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में भी भारी बारिश की संभावना है

IMD के अनुसार अगले 24 घंटों में बंगाल की खाड़ी में बने कम दवाब के क्षेत्र की वजह से बिहार,ओडिशा समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. IMD के अनुसार झारखंड,पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 15 सितंबर को भी भारी बारिश होने का अनुमान है.

सोमवार को उत्तर प्रदेश और बिहार में जोरदार बारिश की संभावना

IMD के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने कम दवाब की वजह से अगले सोमवार को भी देश के कई राज्यों में तेज बारिश का अनुमान है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश,छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर के कई राज्य शामिल हैं. इन राज्यों सोमवार के बाद भी तेज बारिश का अनुमान जताया गया है.

मंगलवार से फिर दिल्ली-एनसीआर में होगी बारिश

दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ दिन भले रिमझिम बारिश का दौर जारी रहे लेकिन आगामी मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर में फिर से तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार के बाद कुछ दिनों तक बारिश का अनुमान जताया जा रहा है.

मछुआरों के लिए जारी किया गया अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के पास बसे राज्यों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिनों में बिहार,पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों भारी से भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इस दौरान मुछवारों को भी समुद्र में ना जाने की सलाह दी है.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय शहर की खबर      हमसे संपर्क करें   SiteMap