14 साल की मन्नत के बाद मिले बच्चे का मुंबई में हुआ कत्ल, 'शिकारी' दिल्ली के GB रोड पर ऐसे पकड़ा गया

2024-08-24 ndtv.in HaiPress

मुंबई में बच्चे के कत्ल का आरोपी दिल्ली में पकड़ा गया.

दिल्ली:

मुंबई का वडाला,12 साल का बच्चा और एक अनहोनी. ये कहानी है उन माता-पिता के कभी न भूल पाने वाले उस दर्द की,जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था. संदीप अपने माता-पिता का इकलौता बच्चा था और जिगर का टुकड़ा भी. होता भी क्यों नहीं,शादी के 14 साल बाद उसके माता-पिता को यह सुख नसीब जो हुआ था. लेकिन उनको क्या पता था कि ये खुशी उनके पास ज्यादा दिन तक टिकने वाली नहीं है. एक घटना ने 42 साल के माता-पिता का सबकुछ तबाह कर दिया. 28 जनवरी को 12 साल का संदीप मुंबई (Mumbai Murder) के वडाला में अपने घर के पास से अचानक लापता हो गया. परिवार का दिन पुलिस स्टेशन में चक्कर लगाने से शुरू होता और अस्पतालों और आसपास की धूल छानने के बाद खत्म होता.

ये भी पढ़ें-नाबालिग लड़की से रेप मामले के संदिग्ध की सीन रिक्रिएट के दौरान मौत,पढ़ें क्या हुआ था

शिकारी ने कैेसे उजाड़ दी मां-बाप की गोद

पुलिस भी संदीप का पता नहीं लगा पा रही थी. जिस वजह से उसके मछुवारे माता-पिता बुरी तरह से टूट गए थे. लेकिन उम्मीद की एक किरण अब भी बची थी. 4 मार्च उनकी जिंदगी में ऐसा तूफान लेकर आया,जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी. पुलिस को एक जंगली इलाके में बुरी तरह से क्षत-विक्षत शव मिला. अगले दिन खोपड़ी मिलते ही उनकी उम्मीद की आखिरी किरण भी पूरी तरह से बुझ गई. दरअसल सीसीटीवी में 12 साल का संदीप बिपुल शिकारी नाम के शख्स के साथ देखा गया था. जिसके बाद पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया. वह बच्चे को टैक्सी में बिठाते हुए दिख रहा था.

संदीप से पहले शिकारी ने की लड़की हत्या

जैसे ही लोगों को पता चला कि पुलिस संदिग्ध बिपुल शिकारी का पीछा कर रही है तो उसके पड़ोसियों ने उसे पकड़कर पुलिस को खबर कर दी और उसको जमकर पीटा,जिसकी वजह से वह कीचड़ और खून से लथपथ हो गया. मुंबई और दिल्ली पुलिस ने जब शिकारी के बैकग्राउंड की गहराई से जांच की,तो पता चला कि उसका अपराध का इतिहास रहा है. वह तो एक सजायाफ्ता अपराधी था. उसने अप्रैल 2012 में,कोलकाता में दुर्गा चरण मित्रा स्ट्रीट पर एक लड़की की हत्या कर दी थी. जांच में खुलासा हुआ था कि शिकारी पीड़िता को मारने से पहले रेडलाइट एरिया सोनागाछी लेकर गया था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया जिसके बाद उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई.

कोरोना में रिहा हुआ,तो जेल ही नहीं गया

कोराना माहमारी में बिपुल शिकारी समेत अन्य अपराधियों को पैरोल पर जेल से रिहा कर दिया गया था. जिसके बाद वह कभी जेल वापस नहीं लौटा. कानून से भागने की वजह से 31 अगस्त 2022 को अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था. इसके बाद बिपुल शिकारी ने पश्चिम बंगाल छोड़ दिया और मुंबई जा पहुंचा,जहां उसने अपने पुराने काम पर वापस लौटने से पहले छोटे-मोटे काम किए. उसने एक संदिग्ध ट्रांसजेंडर के नेतृत्व वाले गिरोह के साथ मिलकर संदीप को किडनैप किया और और उसकी हत्या कर दी.

दिल्ली पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा शिकारी

संदीप की हत्या के बाद शिकारी के लापता होने की तकनीकी जांच की गई,जिसके दौरान मुंबई पुलिस को अपराधी के दिल्ली भाग जाने का शक हुआ. उसे एक बस में चढ़ते हुए देखा गया. पुलिस ने उसके रिश्तेदारों के फोन को ट्रेस किया,पुलिस को उम्मीद थी कि वह उनके संपर्क जरूर करेगा. पुलिस की ये ट्रिक काम कर गई. शिकारी ने दिल्ली जाते समय अपनी मां को फोन करने के लिए किसी अन्य यात्री का फोन इस्तेमाल किया. मुंबई पुलिस ने दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में अपनी टीम को अलर्ट कर दिया.

जीबी रोड के वैश्यालय से निकला और पकड़ा गया

गुरुवार तड़के मध्य दिल्ली के जीबी रोड पर अचानक हलचल मच गई. पुलिस को बिपुल शिकारी के आने की खबर मिली तो वह सादी वर्दी में वहां पहुंच गए. डीसीपी हर्ष वर्धन और सचिन शर्मा को इस बात की जानकारी दी गई. इस सब से अनजान शिकारी जैसे ही वहां के एक कोठे में घुसा और 30 मिनट बाद बाहर निकला तो पुलिसने उसका पीछा करना शुरू कर दिया. जैसे ही उसे इस बात का एहसास हुआ,उसने भागना शुरू कर दिया. लेकिन आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. बिपुल शिकारी मुंबई पुलिस की वॉन्टेड लिस्ट में शुमार था. इस तरह से शिकारी पुलिस के हत्थे चढ़ गया और मुंबई पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गई. उसकी हिरासत के लिए एक टीम शुक्रवार को दिल्ली पहुंची. दिल्ली पुलिस ने अन्य पुलिसकर्मियों को पहले ही सकर्त कर दिया है कि वह अगर मुंबई जाते समय शौचालय जाने की बात भी कहे तो भी सतर्क रहें.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय शहर की खबर      हमसे संपर्क करें   SiteMap