आजादी के जश्न में डूबा पूरा देश, देखिए लाल किले समारोह की तस्वीरें

2024-08-15 ndtv.in HaiPress

Independence Day: देशभर में फहराया जा रहा तिरंगा

नई दिल्ली:

पूरे देश में आज आजादी का जश्न बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर हर उस क्रांतिकारी,जाबांज सैनिक के बलिदान को याद किया जाता है,जो देश की आजादी के लिए मर मिटें. ये आजादी हमें कितने संघर्षों के बाद मिली,इसके लिए कितनी लड़ाईयां लड़ी गई और कितनी यातनाएं झेलनी पड़ी,तब जाकर हम आजाद हुए. देश की आजादी के लिए जिन लोगों ने अपनी जान न्यौछावर कर दी. उनकी शहादत को याद कर हर भारतीय का सिर फक्र से ऊंचा हो जाता है. जब 15 अगस्त का ये दिन इतना खास है तो जाहिर सी बात है कि इसका जश्न भी सबसे अलग होगा. आजादी के जश्न में हर कोई तिरंगे के रंग में नजर आ रहा है.

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्कूलों के बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी बच्चों का उत्साह भी बढ़ाते नजर आए.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में बारिश भी हो रही है. इस मौके पर लाल किले पर हो रहे समारोह में चीफ जस्टिस समेत तमाम वीआईपी लोग बारिश में भीगते हुए पीएम मोदी को भाषण सुनते रहे.

लाल किले पर बारिश में भीगते हुए पीएम मोदी का भाषण सुनते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,पीयूष गोयल और अन्य नेता.

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को नमन किया. इसके बाद पीएम मोदी ने लाल किले पहुंचकर देश को संबोधित किया.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी सफेद कुर्ता-पायजामे में नजर आएं. वहीं पीएम मोदी ने कुर्ते के ऊपर नीले रंग की जैकेट पहनी हुई है.

आजादी के उत्सव के मौके पर नई दिल्ली में हुमायूं का मकबरा राष्ट्रीय ध्वज के रंगों वाली लाइटों से जगमगा उठा. तिरंगे के रंगों वाली लाइटों से सजा मकबरा बेहद खूबसूरत लग रहा है.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कश्मीर के लाल चौक को तिरंगे की रोशनी से सजाया गया. कश्मीर को दुनिया का स्वर्ग कहा जाता है. इस जगह लहराता तिरंगा देख हर भारतीय गर्व से भर जाता है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर के बाजारों में तिरंगे रंग की टी-शर्ट काफी खरीदी जा रही हैं. फोटो: एएनआई

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को नमन करते हुए. इसके बाद पीएम मोदी ने लाल किले पहुंचकर देश को संबोधित किया. फोटो क्रेडिट-बीजेपी

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय शहर की खबर      हमसे संपर्क करें   SiteMap