कॉफी में मिले साइनाइड! बैंकॉक के ग्रैंड हयात होटल में 6 लोगों की कैसे हुई मौत?

2024-07-18 ndtv.in HaiPress

बैंकॉक:

थाईलैंड के बैंकॉक शहर के एक होटल के कमरे में 6 लोग मृत पाए गए हैं. पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि लोगों को जहर दिया गया था. थाईलैंड के प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन ने कहा कि मृतकों में से दो वियतनामी मूल के अमेरिकी थे और चार वियतनामी नागरिक थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,मेट्रोपॉलिटन पुलिस ब्यूरो के मुख्य अन्वेषक,पुलिस मेजर जनरल थेराडेज थमसुथी ने कहा कि मृतकों में से तीन पुरुष और तीन महिलाएं थीं. जनरल थीराडेज ने कहा,"घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से यह मान लिया गया कि उन्हें जहर दिया गया था."

थेराडेज ने कहा कि ऐसे निशान हैं कि सभी छह लोगों ने कॉफी या चाय पी थी. हालांकि,मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,उन्होंने कहा कि प्रारंभिक शव परीक्षण में कोई चोट नहीं पाई गई. इसके अलावा,एक गाइड से पूछताछ की जा रही थी.

मेट्रोपॉलिटन पुलिस आयुक्त,पुलिस लेफ्टिनेंट जनरल थिति सेंगसावांग ने संवाददाताओं से कहा कि संघर्ष के कोई संकेत नहीं थे. उन छह लोगों के शव एक ही कमरे,एक सुइट में पाए गए. सभी छह को मंगलवार को चेकआउट करना था और उनके बैग पैक हो चुके थे.

बैंकॉक में बड़े पैमाने पर हिंसा असामान्य है,लेकिन राजधानी पिछले अक्टूबर में एक गोलीबारी से हिल गई थी,जब एक 14 वर्षीय बंदूकधारी ने एक लक्जरी शॉपिंग मॉल में गोलीबारी की,जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी.

ग्रैंड हयात इरावन होटल बैंकॉक के शहर के केंद्र में एक व्यस्त चौराहे पर स्थित है. यह इरावन श्राइन के विपरीत दिशा में है,जहां 2015 में एक घातक बमबारी हुई थी जिसमें 20 लोग मारे गए थे.

ये भी पढें:-


क्या होता है मनी बिल? सुप्रीम कोर्ट में आखिर क्यों है सरकारों का यह 'ब्रह्मास्त्र'?

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
© कॉपीराइट 2009-2020 भारतीय शहर की खबर      हमसे संपर्क करें   SiteMap